मैं बताऊंगा कि एलओसी पर कब जाना है : इमरान खान

जम्मू-कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मात खाने के बावजूद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने मुजफ्फराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि आप में से कई लोगों ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार करने की कोशिश की है, लेकिन मैं आज आपसे कहता हूं कि अभी लाइन ऑफ कंट्रोल पर जाने की जरूरत नहीं है।

एजेंसी / खालसा न्यूज डेस्क

जम्मू-कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मात खाने के बावजूद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने मुजफ्फराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि आप में से कई लोगों ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार करने की कोशिश की है, लेकिन मैं आज आपसे कहता हूं कि अभी लाइन ऑफ कंट्रोल पर जाने की जरूरत नहीं है। आप लोग तब लाइन ऑफ कंट्रोल जाना जब मैं आपसे जाने को कहूं। उन्होंने आगे कहा,पहले मुझे संयुक्त राष्ट्र जाने दो। दुनिया को कश्मीर के बारे में बताने दो। कश्मीर का मसला हल नहीं किया, तो इसका असर पूरी दुनिया पर जाएगा।

इमरान खान ने कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र आम सभा में कश्मीरियों को निराश नहीं करेंगे। उन्होंने भारत द्वारा जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के बाद कश्मीरियों की बदहाली की बात प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने का संकल्प व्यक्त किया। रैली को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण हो गया है और यहां तक कि यूरोपीय संघ और ब्रिटिश संसद में इस मामले पर चर्चा हुई है।

कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही इमरान का यह तीसरा मुजफ्फराबाद दौरा है। 14 अगस्त को उनका पहला मुजफ्फरबाद दौरा हुआ, उसके बाद 6 सिंतबर को एलओसी पर दूसरा दौरा हुआ और अब इसके 7 दिन बाद उन्होंने तीसरा दौरा किया। माना जा रहा है कि इमरान खान इसके जरिए कश्मीरियों को लगातार झांसा दे रहे हैं और पाकिस्तान को उनके हमदर्द के तौर पर पेश कर रहे हैं।

Show More

Related Articles