मिशनशक्ति ब्रांड एंबेसडर ने किया महिला शक्ति को किया जागरूक

मिशनशक्ति ब्रांड एंबेसडर ने किया महिला शक्ति को किया जागरूक

खालसा न्यूज़डेस्क/उन्नाव

उन्नाव: सोहरामऊ नवाबगंज उन्नाव के मॉडल स्कूल अंग्रेजी माध्यम की राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका एवं नई शिक्षा नीति की संचालन समिति में सक्रिय सदस्य के रूप में एक्टिव स्नेहिल पांडेय ने मिशन- शक्ति कार्यक्रम का बेहतरीन आगाज़ किया ।

कर्मयोगी महिलाओं में कंबल वितरण करवाया

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी उन्नाव रवीन्द्र कुमार ,मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार प्रजापति एवं CDO की धर्मपत्नी ,रिदम एकेडमी की डायरेक्टर डॉक्टर श्रेया तथा इनरव्हील क्लब की अध्यक्षा गीता सेठ तथा मंजू श्रीवास्तव की अध्यक्षता में, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार पाण्डेय एवं खंड शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में इस कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया । एवं सरस्वती वंदना के साथ हुए कार्यक्रम के बाद शपथ ली गई, जिसमें गुलाबी रंग का रिबन, महिलाओं को उनकी स्वच्छता, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के संबंध में जागरूक करने के लिए बांधा गया । स्नेहिल पांडेय ने छात्रों की रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति के बाद सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए बच्चों में तथा कर्मयोगी महिलाओं में कंबल वितरण करवाया।

सेनेटरी नैपकिन्स का वितरण

इनरव्हील क्लब के सदस्यों के सहयोग से कंबल वितरण का प्रोग्राम तथा सारस्वत पैथोलॉजी कानपुर के डॉक्टर प्रवीन सारस्वत द्वारा स्टेशनरी ,किशोरावस्था की लड़कियों में सेनेटरी नैपकिन्स का वितरण सुनिश्चित किया गया । वरिष्ठ रंगमंच कर्मी सलीम अजीज़ भी उपस्थित थे।  डॉ श्रेया तथा मुख्य विकास अधिकारी ने एवं जिलाधिकारी ने कार्यक्रम की भूरि-भूरिप्रशंसा करते हुए कहा ,कि मैंने सुना था इस प्राथमिक विद्यालय को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है और इस विद्यालय को राष्ट्रीय पुरस्कार किसलिए मिला है मैं यहां पर आकर समझ गया

पॉजिटिव वाइब्स का संचार

इनरव्हील क्लब की महिलाओं में से गीता सेठव मंजू श्रीवास्तव ने भी कहा कि यहां आते ही एक सकारात्मकता का संचार हुआ।कमल भारती, गुरप्रीत कौर,रेनू तुली आदि नेकहा, कि विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का आत्मविश्वास, और बातचीत लगता ही नहीं कि यह सरकारी स्कूल है ।सभी ने कार्यक्रम में और बच्चों को आशीर्वचन प्रदान किया। स्नेहिल पांडेय ने 20 कर्मठ महिलाओं को चुना ,जिन्होंने स्कूल के दौरान बच्चों का शिक्षा से जुड़ाव जारी रखा। तथा “मोहल्ला क्लास” सुचारु रूप से चलाने में सहयोग प्रदान किया।

बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ

बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ मुहिम को आगे बढ़ाते हुए इसी क्रम में सोहरामऊ थाना प्रमुख श्री सुरेश कुमार पटेल सिंह जी के साथ घर-घर बेटियों के नाम की नेम प्लेट लगाने का नवाचार प्रारंभ किया। जिससे यह संदेश जा रहा है कि घर बेटियों का भी है, और घर की नेमप्लेट पर बेटियों का भी नाम हो सकता है। ऐसे में, प्रधानमंत्री जी की” बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ” की मुहिम को भी बल मिलेगा कुछ समाजसेवी लखनऊ से आए समाजसेवी देव एक्सेल फाउन्डेशन से आईं अनीता राज, इन्नोवेशन फार चेंज नामक शैक्षिक संस्था अध्यक्षहर्षित सिंह ,विशाल कनौजिया, आशीष जी आदि ने बच्चों को मोटिवेट किया।

शशांक मिश्रा अनुदेशक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ,मयंक बाजपाई  ,राजकुमार ] ,विजय श्रीवास्तव , गायत्री रावत आदि भी उपस्थित रहे । राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित सुधा शुक्ला ने बेहतरीन संचालन किया तथा कार्यक्रम का समापन स्नेहिल पांडेय ने एक संदेश के साथ किया, कि ” बेटियां हैं ,तो रोशनी है “।

“बेटियां हैं तो, शक्ति दोगुनी है”

मिशन शक्ति के इस कार्यक्रम की सोहरामऊ ,लालपुर,सरौती ,सद्गुरु खेड़ा आदि के अभिभावकों ने बहुत ही प्रशंसा की तथा समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाने के लिए प्रधान शिक्षिका स्नेहिल पांडेय का धन्यवाद ज्ञापित किया । उपर्युक्त अवसर पर सुनील कुमार उन्नाव, दीपक, राशिद तथा आसपास के विद्यालयों के शिक्षक भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में सूत्रधार की भूमिका श्रीमती सुधा शुक्ला ने निभाई।

Show More

Related Articles