तेज बहादुर सप्रू हॉस्पिटल का निरीक्षण करने के साथ हुई कोविड की समीक्षा

तेज बहादुर सप्रू हॉस्पिटल का निरीक्षण करने के साथ हुई कोविड की समीक्षा

प्रयागराज स्वास्थ समाचार: 

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने आईसीयू में भर्ती मरीजों की स्थिति के आधार पर समीक्षा करने और आइसीयू में भर्ती मरीजों की मॉनिटरिंग का रिकार्ड रखने के साथ ही रिकार्ड की समीक्षा दो चिकित्सकों से कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने अस्पताल में भर्ती हेतु आने वाले मरीजों का तुरंत एक्सरे व डायगोनोसिस करावा कर डायगोनोसिस रिपोर्ट के आधार पर उनको एल-1,एल-2 तथा एल-3 अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि समय रहते मरीज की वास्तविक स्थिति का पता चलने पर मरीज का बेहतर इलाज उपलब्ध कराना सुविधाजनक हो जायेगा। जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों की सूची बनाने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि यह भी बताये कि कितने मरीज ऑक्सीजन पर है तथा कितने बिना आक्सीजन के है। जिलाधिकारी ने प्रत्येक भर्ती मरीजों की सीसीटीवी कैमरे के से मॉनिटरिंग करने के लिए कहा है।

उन्होंने ये भी कहा कि समय-समय पर मै स्वयं भी इसका निरीक्षण एवं अनुश्रवण करूंगा I प्रतिदिन चार्ट के आधार पर मरीजों की मॉनिटरिंग होती रहे तथा अन्य अस्पतालों की भी जानकारी लेते रहे कि कौन कितनी अच्छी तरह से कार्य कर रहा है, उसका अनुश्रवण करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार, मुख्य चिकित्साअधिकारी जी0एस0 वाजपेयी, चिकित्सा अधीक्षक सुषमा श्रीवास्तव सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहें।

Show More

Related Articles