अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बालिका रैली का आयोजन

अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बालिका रैली का आयोजन

प्रयागराज :जनपद में 08 मार्च को ‘अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बालिका रैली का आयोजन किया गया। रैली का शुभारम्भ खुद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रभाकर राय, एवं नोडल/अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, पीसीपीएनडीटी डा0 ए0के0 तिवारी के द्वारा हरी झण्डी दिखाकर किया गया। यह बालिका रैली मुख्य चिकित्साधिकारी के कार्यालय से होते हुए कटरा चौराहे कि ओर से होकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के करीब स्थित मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर समाप्त हुयी। रैली में राम निहोरा पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट, फाफामऊ एवं कर्मा पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट घूरपुर में अध्ययनरत महिलाओं एवं आईसीटीसी काउन्सलर द्वारा प्रतिभाग किया गया। रैली में कन्या भ्रूण हत्या रोकने पर विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखी तख्तीयों के साथ महिलाओं ने प्रतिभाग किया।

कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अल्ट्रासोनोलाजिस्ट एवं महिला संगठन द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक के दौरान डा० प्रभाकर राय ने बैठक में कहा कि महिला दिवस एक ही दिन क्यों मनाया जाता है हमें महिलाओं का प्रत्येक दिन सम्मान करना चाहिये।

सभा के अन्त में डा0 ए0के0 तिवारी, नोडल पीसीपीएनडीटी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा महिलाओं को गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया गया ।

Show More

Related Articles