जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने कोरोना मरीजों की काउसलिंग बेहतर ढंग से करने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने कोरोना मरीजों की काउसलिंग बेहतर ढंग से करने के दिये निर्देश

प्रयागराज : जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी शुक्रवार को मेडिकल कालेज सभागार में कोविड-19 की समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने चिकित्सकों से भर्ती मरीजों का अलग-अलग फोल्डर तथा उनका डाटा के रूप में साफ्ट कापी भी संरक्षित रखने के लिए कहा है। उन्होंने भर्ती मरीजों के ट्रीटमेंट तथा उनकी देखभाल बेहतर ढंग से किए जाने के लिए कहा है।

जिलाधिकारी ने हेल्प डेस्क पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने एवं वहां से मरीजों की मानीटरिंग भी किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने प्रत्येक मरीजों की बेहतर ढंग से काउंसलिंग किए जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी मरीज आ रहे है, उनका तत्काल सीटी स्कैन और एक्सरे अवश्य करा लिया जाये। उन्होंने आवश्यकतानुसार नई एक्सरे मशीन खरीदने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने डाॅक्टरों की जवाबदेही तय करते हुए कहा है कि जिस भी मरीज का इलाज जिस डाॅक्टर द्वारा किया जा रहा है उसकी जिम्मेदारी है कि मरीज के उपचार में किसी भी प्रकार की लापरवाही न होने पाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि आइशोलेशन से कितने मरीज आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किये गये है, उनकी प्रापर मानीटरिंग की जाये। उन्होंने आइसीयू वार्डों के प्रभारियों को वार्ड में सभी आवश्यक व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया है। आइशोलेशन में नये मरीजों की समुचित रूप से जांच किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने सभी डाॅक्टरों को प्रत्येक कार्यों को सिस्टमेंटिक ढंग से करने के लिए कहा और यह भी कहा कि जो भी मरीज आ रहे है, उनकी प्रापर जांच करा लें। समीक्षा बैठक में प्राचार्य मेडिकल कालेज श्री एस0पी0 सिंह सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Show More

Related Articles