प्रयागराज की तरह करेंगे चित्रकूट का कायाकल्प: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज की तरह ही हम चित्रकूट का भी कायाकल्प  करेंगे। पर्यटन की विभिन्न योजनाओं से यहां के पौराणिक और ऐतिहासिक स्थलों के सुंदरीकरण के कार्य को हम आगे बढ़ाने जा रहे हैं।

खालसा न्यूज डेस्क / चित्रकूट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज की तरह ही हम चित्रकूट का भी कायाकल्प  करेंगे। पर्यटन की विभिन्न योजनाओं से यहां के पौराणिक और ऐतिहासिक स्थलों के सुंदरीकरण के कार्य को हम आगे बढ़ाने जा रहे हैं। राजापुर में स्थित महर्षि वाल्मीकि के आश्रम के सुंदरीकरण काम जारी है। जल्द ही दिल्ली और प्रयागराज आना-जाना आप लोगों के लिए और भी आसान होगा।

भगवान श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट में 182 करोड़ रुपये की 70 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न विभागों की इन योजनाओं के माध्यम से हम लोग धीरे-धीरे ना केवल यहां के समग्र विकास की बेहतर तस्वीर प्रस्तुत कर पाएंगे, बल्कि आमजन के जीवन में खुशहाली भी ला सकेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने साफ कहा है कि पहले पांच वर्ष गरीबों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने और उनके संवर्धन के लिए प्रयास करना है। ये पांच वर्ष दुनिया में देश को एक शक्ति के रूप में स्थापित करने लिए है। तीन तलाक पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन तलाक के नाम पर पहले महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता था। आज कानून बन गया है, कोई भी व्यक्ति तीन तलाक जैसी कुप्रथा के माध्यम से महिलाओं का अपमान करेगा या उसको प्रताड़ित करेगा उसकी जगह जेल होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक भारत और श्रेष्ठ भारत एवं देश की एकता और अंखडता के लिए कश्मीर से धारा 370 समाप्त की गई है। यह धारा आतंकवाद की जननी थी, प्रधानमंत्री मोदी जी एवं गृहमंत्री अमित शाह जी ने इस धारा को खत्म कर आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोक दिया है। इस पहल के लिए हमें मोदी एवं अमित शाह का अभिनंदन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कायाकल्प योजना के माध्यम से अब गरीबों के बच्चे को भी अच्छी यूनिफॉर्म और जूता-मोजा पहनने का हक मिला है। इस योजना के माध्यम से बेसिक शिक्षा विभाग के सभी विद्यालयों को कान्वेंट और पब्लिक स्कूल के समकक्ष ले जाने का प्रयास कर रहे हैं।

Show More

Related Articles